Mumbai Fire: मुंबई में पारेख अस्पताल के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 1 की मौत, दो महिलाएं झुलसीं

मुंबई

 मुंबई के घाटकोपर इलाके में आग लगने की बड़ी घटना सामने आई है। यहां पारेख अस्पताल के पास एक इमारत में आग लग गई। इस हादसे में 46 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं। वहीं इमारत में आग लगने के बाद बगल के पारेख अस्पताल में इलाज करा रहे 22 मरीजों को एहतियात के तौर पर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट क‍िया जा रहा है। बताया गया है क‍ि आग लगने के कारण मरीजों को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद यह कदम उठाया गया है। उधर, मुंबई फायर सर्विस की ओर से बताया गया क‍ि दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। दमकल कर्मियों की ओर से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।
 एक अधिकारी ने बताया कि घाटकोपर पूर्वी इलाके में छह मंजिला ‘विश्वास’ इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक होटल के बिजली मीटर के कमरे में दोपहर करीब दो बजे आग लग गई। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव और आग बुझाने का काम शुरू किया। उन्होंने कहा क‍ि आग में फंसे तीन लोगों को दमकल कर्मियों ने बचाया और नगर निकाय की ओर से संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया।
हादसे में एक की मौत, दो जख्‍मी
अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कुरैशी डेढिया को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि 18 साल की तानिया कांबले 20 फीसदी जल गई हैं, जबकि 20 साल की कुलसुम शेख आग के कारण दम घुटने से घायल हो गईं।

पारेख अस्पताल के 22 मरीज दूसरे अस्पताल में शिफ्ट
उन्होंने कहा क‍ि इमारत में आग लगने के बाद पारेख अस्पताल में इलाज करा रहे 22 मरीजों को एहतियात के तौर पर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट क‍िया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फ‍िलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

आग पर पूरी तरह से पा ल‍िया काबू
पुरुषोत्तम कराड, DCP जोन, मुंबई ने बताया क‍ि पुलिस और फायर टेंडर की मदद से सभी लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *