Gujrat Morbi bridge collapse:पुल टूटने से 30 लोगों की मौत, 100 से अधिक लोग लापता

देश



गुजरात के मोरबी इलाके में माच्छू नदी में आज एक केबल पुल गिर गया. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की आशंका है. बताया जाता है कि जब पुल गिरा उस समय उस पर करीब 500 लोग सवार थे. मौके पर बचाव कार्य जोरों से चल रहा है. रिपोर्टों के मुताबिक मोरबी में आज सस्पेंशन ब्रिज गिर गया. करीब 100 लोगों के अभी भी पानी में फंसे होने की आशंका है. इस पुल को चार दिन पहले मरम्मत के बाद खोला गया था. गुजरात सरकार ने इस दुर्घटना की जिम्मेदारी ली है.

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी मोरबी के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी आज गुजरात में थे. उन्होंने गुजरात के सीएम को फोन करके स्थिति का जायजा लेने को कहा है. एसडीआरएफ की टीमें, फायर ब्रिगेड, स्टीमर को राजकोट, कच्छ से तुरंत मोरबी पहुंचाया जा रहा है.
मोरबी केबल ब्रिज कई साल पहले बना एक ऐतिहासिक पुल था. मरम्मत और जीर्णोद्धार के बाद गुजराती नववर्ष के अवसर पर 26 अक्टूबर को इस पुल का उद्घाटन किया गया था. रिपोर्टों के मुताबिक, पुल के नवीनीकरण के लिए सरकारी टेंडर ओधवजी पटेल के स्वामित्व वाले ओरेवा ग्रुप को दिया गया था.

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने एएनआई से कहा कि, मोरबी केबल ब्रिज ढह गया है. यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. शाम को करीब साढ़े छह बजे मोरबी में पुल ढह गया. फायर ब्रिगेड, कलेक्टर, जिले के एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस महज 15 मिनट में मौके पर पहुंच गए.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और संबंधित अधिकारियों से मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में बात की. उन्होंने बचाव अभियान के लिए तत्काल टीमों को लगाने की मांग की है. उन्होंने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *