ENG vs IND 5th Test Day 3 Live

भारत को दूसरी पारी की शुरुआत में ही झटका, शुबमन गिल 4 रन बनाकर लौटे

खेल

पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश के व्यवधान के बीच इंग्लैंड को पहली पारी में भारत ने 284 रनों पर समेटने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है. उसने पहला विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया है. गिल 4 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा और विहारी क्रीज पर हैं.वहीं, भारत ने पहली पारी में 132 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली. दूसरे दिन इंग्लैंड ने जब 5 विकेट पर 284 रन से आगे खेलना शुरू किया, तो उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन जॉनी बैर्यस्टो (106) के शतक और भारतीय पेसरों की दूसरे दिन की तुलना में खराब गेंदबाजी से फॉलोऑन नहीं हुआ. बेन स्टोक्स (25) और सैम बिलिंग्स (36) ने भी उपयोगी योगदान निचले क्रम में दिया. इससे इंग्लैंड की पहली पारी 284 रनों पर खत्म हुयी. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे  ज्यादा चार, बुमराह ने तीन, शमी ने दो और शारदूल ठाकुर ने 1 विकेट लिया. वहीं, बारिश के कारण हुए ब्रेक में लंच के 40 मिनट को मिलाकर लगभग 1 घंटा 16 मिनट का खेल नहीं हो सका. बारिश के कारण मैच रोके जाने के समय इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 200 रन बना लिए थे. तब बर्यस्टो 91 और सिबलिंग्स 7 रन बनाकर खेल रहे थे. इससे पहले खेल के शुरुआती घंटे के भीतर ही दो आसान कैच टपकाने के बाद आखिरकार भारत को छठा विकेट मिला. कप्तान स्टोक्स 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इंग्लैंड की पारी लड़खाई गई थी

दूसरे दिन की बात करें, तो शनिवार को खेल बारिश की वजह से जल्द समाप्त हुआ था. जिस समय खेल समाप्त हुआ था तो इंग्लैंड के 5 विकेट 84 रन पर गिर गए थे. क्रीज पर बेन स्टोक्स और बेयरस्टो मौजूद थे. इंग्लैंड की टीम भारत से 332 रन पीछे हैं. भारत ने पहली पारी में जबरदस्त परफॉर्मेंस किया और 416 रन बनाने में सफल रहा था. भारत के बल्लेबाज औऱ गेंदबाजों ने अबतक बेहतरीन खेल दिखाया है और टेस्ट मैच में ड्राइविंग सीट पर मौजूद हैं.  

भारत प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *