जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को किया ढेर

देश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने आंतकवादियों (Terrorists) के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन सदस्यों को मार गिराया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया. आतंकिया को सेना ने आत्मसमर्ण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सेना के जवानों पर गोली चलानी शुरू कर दी.
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी घेराबंदी वाले इलाके में मौजूद हैं. ऐसी खबर पर सेना ने घेराबंद की थी. कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ”प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मुठभेड़ में मार गिराए गए. तीनों आतंकवादी कईं आतंकी गतिविधियों में शामिल थे. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाईं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि तीनों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है.

आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर में बढ़ाई सक्रियता
दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर सक्रियता बढ़ा दी है. यहां पर शनिवार रात पुलवामा में दो बाहरी मजदूरों पर हमला पर हमला क आंतकियों ने उनकों घायल कर दिया था. इस घटना के बाद से ही पुलवामा और पूरे दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबल अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे थे. संवेदनशील इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *